खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए जम्मू-कश्मीर BJP के मुखिया, रवींद्र रैना नौशेरा में हारे

Jammu Kashmir Election Result: हरियाणा में हैट्रिक मारने वाली बीजेपी को जम्मू कश्मीर से मायूसी मिली है. वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुखिया रवींद्र रैना खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए और वे

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

Jammu Kashmir Election Result: हरियाणा में हैट्रिक मारने वाली बीजेपी को जम्मू कश्मीर से मायूसी मिली है. वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर बीजेपी के मुखिया रवींद्र रैना खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए और वे नौशेरा विधानसभा सीट से हार गए. वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस के सुरिंदर चौधरी 7,819 मतों के अंतर से जीते हैं. बीजेपी ने रवींद्र रैना के ऊपर जमकर दांव लगाया था और वे लंबे समय से बीजेपी की जीत के लिए काम भी कर रहे थे लेकिन उन्हें भी मायूसी लगी है.

रवींद्र रैना सुबह से ही यज्ञ कर रहे थे. चुनावी नतीजों के बीच उन्होंने विश्वास जताया था कि पार्टी बहुमत हासिल करेगी और निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाएगी. लेकिन उनके सारे दावे धरे के धरे रहे गए. वे खुद भी चुनाव हार गए.

फिलहाल उधर समूचे जम्मू-कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई, जो पांच साल पहले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में पहली निर्वाचित सरकार की स्थापना की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. वहां कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने निर्णायक जीत हासिल कर ली है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

साहित्य आजतक 2024: फिर लौट रहा शब्द-सुरों का महाकुंभ, यहां करें रजिस्ट्रेशन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now